WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Navgrah Shanti Ke Mahashivratri Ke Free Upay नवग्रह शांति के लिए करें महाशिवरात्रि के चमत्कारी उपाय

Navgrah Shanti Ke Mahashivratri Ke Free Upay नवग्रह शांति के लिए करें महाशिवरात्रि के चमत्कारी उपाय : यह तो आप सब जानते हो की महाशिवरात्रि का पर्व फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि के दिन बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। महाशिवरात्रि पर्व का इसलिए भी ज्यादा महत्व है, क्यों की भगवान भोले नाथ को देवों के देव कहा जाता है। यह तो आप सब पहले से जानते हो की सब देवों में महादेव को भोलेनाथ के नाम से पुकारा जाता है इसका कारण यह है की भोलेनाथ जी को थोड़ी पूजा अर्चना से खुश किया जा सकता है।

प्राय: देखा जाता है की जातक किसी ना किसी ग्रहों के कारन परेशान रहते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपको Navgrah Shanti Ke Mahashivratri Ke Free Upay बताने जा रहे हैं। नवग्रह शांति के महाशिवरात्रि के उपाय को आपको महाशिवरात्रि वाले दिन ही करने हैं। हमारे द्वारा बताये जा रहे Navgrah Shanti Ke Mahashivratri Ke Free Upay को पढ़कर आप भी महा शिवरात्रि के दिन अपनी ग्रहों की शांति कर सकते हैं।

Navgrah Shanti Ke Mahashivratri Ke Free Upay नवग्रह शांति के लिए करें महाशिवरात्रि के चमत्कारी उपाय

सूर्य ग्रह शांति के महाशिवरात्रि के उपाय

जिन जातक के कुंडली में सूर्य अशुभ परिणाम दे रहा है तो Navgrah Shanti Ke Mahashivratri Ke Free Upay के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन अनार के रस से बैजनाथ और अमरनाथ का अभिषेक करना चाहिए। एवं शिवरात्रि पर गु़ड़ मिश्रित हवन करना चाहिए। ऐसा करने से सूर्य अच्छे परिणाम देने लग जायेगा।

चन्द्र ग्रह शांति के महाशिवरात्रि के उपाय

जिन जातक की कुंडली में चंद्रमा अशुभ फ़ल दे रहा हो तो वह जातक Navgrah Shanti Ke Mahashivratri Ke Free Upay के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन गाय के दूध से बनी खीर का भगवान रामेश्वर का अभिषेक करके भोग लगाये। ऐसा करने से जातक का चंद्रमा के बुरे परिणाम समाप्त हो जायेगें।

मंगल ग्रह शांति के महाशिवरात्रि के उपाय

जिन जातक के कुंडली में मंगल अशुभ परिणाम दे रहा है तो Navgrah Shanti Ke Mahashivratri Ke Free Upay के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन अनार के रस से बैजनाथ और अमरनाथ का अभिषेक करना चाहिए। एवं महाशिवरात्रि पर गु़ड़ मिश्रित हवन करना चाहिए। ऐसा करने से मंगल अच्छे परिणाम देने लग जायेगा।

बुध ग्रह शांति के महाशिवरात्रि के उपाय

जिन जातक की कुंडली में बुध अशुभ परिणाम दे रहा है तो Navgrah Shanti Ke Mahashivratri Ke Free Upay के अनुसार महाशिवरात्रि वाले दिन विश्वनाथ भगवान जी का बिल्वपत्रों से अभिषेक करना चाहिए ! व् चने के पौधों, गेहूं की हरी बालियों से भगवान विश्वनाथ जी का हरा श्रृंगार करना चाहिए ! एवं पूजन के उपरांत पान अवश्य अर्पित करना चाहिए।

गुरु ग्रह शांति के महाशिवरात्रि के उपाय

जिन जातक की कुंडली में गुरु अशुभ परिणाम दे रहा है तो Navgrah Shanti Ke Mahashivratri Ke Free Upay के अनुसार महाशिवरात्रि वाले दिन भगवान ओंकारेश्वर जी का पूजन करके जातक को पीले पुष्पों से श्रृंगार करना चाहिए। उसके बाद वही बैठ कर शिव जी का पंचाक्षरी मंत्र की 11 माला का जाप करना चाहिए।

शुक्र ग्रह शांति के महाशिवरात्रि के उपाय

जिन जातक की कुंडली में शुक्र अशुभ परिणाम दे रहा है तो Navgrah Shanti Ke Mahashivratri Ke Free Upay के अनुसार महाशिवरात्रि वाले दिन भगवान भीमाशंकर जी का पूजन करके इत्र से स्नान कराना चाहिए। उसके बाद जातक को जरूरतमंद लोंगों को चावल और दूध का दान करना चाहिए।

शनि ग्रह शांति के महाशिवरात्रि के उपाय

जिन जातक की कुंडली में शनि अशुभ परिणाम दे रहा है तो Navgrah Shanti Ke Mahashivratri Ke Free Upay के अनुसार महाशिवरात्रि वाले दिन महाकाल जी को तेल से अभिषेक करना चाहिए। अभिषेक किए गए तेल को किसी जरूरतमंद लोगों को दान कर देना चाहिए। एवं शमी पत्र भी चढ़ाना चाहिए। फिर जातक को वही पर बैठकर महामृत्युंजय मंत्र की 11 माला का जाप करना चाहिए।

संदर्भ: इस Navgrah Shanti Ke Mahashivratri Ke Free Upay नवग्रह शांति के लिए करें महाशिवरात्रि के चमत्कारी उपाय की पोस्ट में बताये गये इन चमत्कारी उपाय को महाशिवरात्रि के दिन करने आपके जीवन में चल रही ग्रह संबधित समस्याओं से मुक्ति या शांति मिलेगी।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now